पत्नी से बोले मैं ठीक हूं,और कुर्सी से लुढ़क गए कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी।

0
237

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की बुधवार शाम हार्टअटैक से मौत हो गई। वह एक चैनल की डिबेट में अपने घर से ही ऑनलाइन चर्चा कर रहे थे। शाम करीब पांच बजे शुरू हुई डिबेट के शुरू से ही राजीव त्यागी बार-बार गिलास में पानी लेकर पी रहे थे। इस पर बराबर वाले कमरे में टीवी पर राजीव को देख रहीं पत्नी संगीता त्यागी और छोटे बेटे धनंजय को शक हो गया।
घर से ही चैनल की डिबेट में ऑनलाइन हिस्सा ले रहे थे राजीव त्यागी
चैनल की डिबेट के दौरान परिवार का कोई सदस्य राजीव त्यागी के कमरे में नहीं जाता था। टीवी पर पति को असहज देख जब पत्नी कमरे में पहुंचीं तो राजीव ने कहा कि वह असहज महसूस कर रहे हैं, इतना कहते ही वह कुर्सी से गिर गए।इसके बाद बेटा धनंजय भागता हुआ पड़ोस के एक डॉक्टर को बुलाकर लाया। डॉ. चौहान ने उन्हें तुरंत सीपीआर देकर अस्पताल ले जाने के लिए कहा। इसके बाद राजीव त्यागी के साले विवेक, कमलकांत, पत्नी संगीता और बेटा धनंजय व छोटू नाम का ड्राइवर 6:02 बजे कार से लेकर 6:10 बजे कौशांबी के यशोदा अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों की टीम ने तुरंत राजीव को आईसीयू में ले जाकर सीपीआर दी। यशोदा अस्पताल के सीओओ डॉ. सुनील डागर ने बताया कि शाम सवा छह बजे राजीव त्यागी को अस्पताल लाया गया था। सघन जांच के बाद उन्हें मृत पाया गया। रात करीब सवा आठ बजे परिजन अस्पताल से शव को लेकर घर के लिए निकले। इसके बाद परिजनों ने उनके पार्थिव शरीर को शीशे के बॉक्स में घर के कमरे में अंतिम दर्शन के लिए रखा। पति की मौत से गमगीन पत्नी संगीता और बेटा धनंजय समेत परिवार के अन्य लोग देर रात तक पार्थिव शरीर के पास ही बैठे रहे।

घर पर कांग्रेसियों का लगा तांता
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की हार्टअटैक से मौत की खबर से प्रदेश से लेकर जिले के तमाम नेता सहम गए। देर शाम तक उनके घर पर नेताओं का जमावड़ा लग गया। राष्ट्रीय लोकदल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी, सतीश शर्मा, पूर्व एमएलसी नसीब पठान, जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, डॉ संजीव शर्मा, अनेज तेवतिया, पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा, विदित चौधरी समेत तमाम बड़े नेताओं का तांता लगा रहा। पूर्व विधायक रामनरेश रावत ने निधन पर शोक जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here