कौन है 3 करोड़ की स्कॉलरशिप मिलने पर US पढ़ने जाने वाली सुदीक्षा? जिसकी UP में मनचलों ने ली जान।।

0
231

नई दिल्ली/ अमेरिका से अपने घर, अपने देश आई सुदीक्षा भाटी ने कभी ये सोचा भी नहीं होगा कि उसकी उड़ान कुछ मनचलों की वजह से अधूरी रह जाएगी। ये वही सुदीक्षा है जिसका पीछा मनचलों ने किया और इसी दौरान सुदीक्षा भाटी का एक्सीडेंट हो गया, जिससे मौके पर ही सुदीक्षा की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली सुदीक्षा ने दादरी कस्बे में पली-बढ़ी और अपने सामने आने वाली मुश्किलों का सामना करते हुए अमेरिका तक पहुंच गई। दो साल पहले सुदीक्षा के घर पर मिडिया का जमावड़ा था, तब बधाईयां मिल रही थीं और अब सुदीक्षा की मौत का गम पसरा पड़ा है।

2018 में मिला था ये सम्मान
सुदीक्षा ने साल 2018 में इंटरमीडियट परीक्षा में टॉप कर अपने इलाके का मान बढ़ाया था।

लेकिन आज सभी गमगीन हैं। इस परीक्षा के टॉप करने के बाद ही सुदीक्षा को 3.8 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप मिली थी। सुदीक्षा अपने सपनों को पूरा करना चाहती थीं। उन्होंने विदेश में पढ़ाई के लिए अप्लाई किया था।

ये उनका ही प्रयास था कि उन्हें बैबसॉन कॉलेज में पढ़ाई के लिए 3.8 करोड़ की छात्रवृत्ति मिली थी। जिससे सुदीक्षा पढ़ाई के लिए अमेरिका जा सकीं। यही तेज सुदीक्षा में तब देखने को मिला था जब उन्होंने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 98% अंक हासिल किए थे और अपने पूरे जिले का मान बढ़ाया था।

सामाजिक कार्यों में थी रूचि
सुदीक्षा पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी जुटी हुई थीं। सुदीक्षा कुछ समय तक वॉइस ऑफ वीमेन संगठन के साथ जुड़ी और उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के विरोध में काम किया। लेकिन समय का फेर है कि वो खुद महिला अपराध की ही शिकार हो गईं।

ऐसे हुई थी घटना
बताया जा रहा है कि सुदीक्षा सोमवार को अपने चाचा के साथ मामा के घर जा रही थीं कि तभी उनकी बाइक, उनका पीछा कर रही मनचलों की बुलेट से टकरा गई। इस टक्कर में सुदीक्षा को तेजी से चोट लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

उनके परिवारीजनों का कहना है कि वो छुट्टियों में घर आई थी और 20 अगस्त को उन्हें वापस अमेरिका जाना था। लेकिन उससे पहले ही ये घटना हो गई। वहीँ, इस बारे में पुलिस का कहना है कि अभी तक तहरीर नहीं डी गई है इसलिए केस दर्ज नहीं हो पाया है। लेकिन फिर भी पुलिस जांच में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here