आज की बड़ी खबर: आंध्र प्रदेश में क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत…

0
199

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में शनिवार दोपहर एक भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, ये हादसा विशाखापट्टनम में स्थित हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन गिरने से हुआ है.

विशाखापट्टनम के ज़िलाधिकारी विनय चंद ने इस मामले में 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. अंग्रेजी अख़बार द हिंदू में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़, पर्यटन मंत्री एम श्रीनिवास राव ने स्थानीय प्रशासन से इस बारे में बात की है.

राव ने कहा है कि उनकी इस बारे में ज़िलाधिकारी से बात हुई है और ज़िला प्रशासन की ओर से मौके पर एक टीम भेजी गई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय से आ या बयान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया है.

सीएम ऑफ़िस की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम के ज़िलाधिकारी और सिटी पुलिस कमिश्नर को इस मामले में तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

वहीं, ज़िलाधिकारी विनय चंद ने कहा, “ये हादसा एक नयी क्रेन को काम पर लगाने के दौरान हुआ है. इस क्रेन का ट्रायल रन किया जा रहा था ताकि इसे पूर्णतय: काम में लाया जा सके. हमने इस मामले में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड को जांच करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन को भी एक उच्च स्तरीय समिति से इस मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं.”

विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड के बाहर अपने परिजनों का हाल जानने की कोशिश करते हुए परिवार

परिजन परेशान

द हिंदू की ख़बर के मुताबिक़, इसी बीच कई परिवार हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में काम करने वाले अपने परिजनों का हाल जानने के लिए मौके पर पहुंच चुके हैं.

इन लोगों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस और कंपनी प्रबंधक कंपनी परिसर में मौजूद कर्मचारियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here