विवादित जमीन भी नहीं बक्स रहे,भु-माफिया….

0
87

सूरजपुर जिला अंतर्गत एवं जनपद पंचायत अंर्तगत सूरजपुर के तमाम गली-मुहल्लों में भू-माफिया एक तरफा राज कर रहें हैं। जिनके गिरहेबान में प्रशासन की पकड़,, ना,, के बराबर हैं। अब तो ये भू-माफिया विवादित भूमि को भी खरीदने में गुरेज नहीं कर रहें है। जिससे असली भू-स्वामी भी इनके पैसे और रौब के आगे अपने आप को असहायक महसूस कर रहे हैं।

आप को बता दें की आज कल भू-माफिया उस ज़मीन पर अपना ध्यान ज्यादा दे रहें हैं, जो जमीन या तो लंबित है या विवादित है। रोज -रोज के दौड़ा-धुपी से परेशान, दो पक्षों में से एक पक्ष के पास भू-माफिया के दलाल इनके पास पहुंचते हैं। और प्रलोभन देना शुरू कर देते हैं। जिनसे थक-हार असली भू-स्वामी अपना लाखों का जमीन इन्हे कौड़ीयों की भाव थमा देतें है।

पटवारी भी कर रहे भू-माफियाओं का दिल खोलकर सहयोग -मोटी कमिशन के लालच में कुछ पटवारी इन भू-माफियाओं का साथ अब खुलकर देने लगे हैं।जमीन बिकते ही इनका कमीशन इनके घर पहुच जाता है।

भू-माफियाओं का मकड़जाल पुरे जिले में दलालों के माध्यम से फैला हुआ है जिसमें भोले-भाले गांव के ग्रामीण इनके शिकार है। जिनकी उपजाऊ जमीन भी औनै-पौनै दामों में वे बेचकर आज गरीबी और बदहाली की जिंदगी बसर कर रहे हैं।

प्रशासन को चाहिए की इन भू-माफियाओं पर सिकंजा कसे जिससे कि इन गरीब और भोले भाले भू-स्वामीओं के जमीन इन के हक से बेदखल ना हो,,,आप से ,,खासखबर,, ये निवेदन करता है की आप के आसपास ऐसा कोई मामला हो तो हमें अवगत करायें, हम समाचार के माध्यम से प्रशासन के कानों तक आप की समस्याओं को पुरी प्राथमिकता से प्रकाशित कर पहुंचाने की कोशिश करेंगे,,,क्रमश:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here