सीरियल किलर गिरफ्तार: 100 लोगों का हत्यारा है ये डॉक्टर, किडनी निकालकर मगरमच्छों के लिए फेंक देता था शव

0
201

नई दिल्ली। दिल्ली क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल ने एक ऐसे सीरियल किलर डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 100 से अधिक ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों को मौत के घाट उतार चुका है. यह डॉक्टर कई राज्यों में फैले किडनी रैकेट से भी जुड़ा था. इसलिए  करीब 125 लोगों की किडनी अवैध रूप से निकालकर ट्रांसप्लांट कर चुका है. हत्या के बाद शवों को मगरमच्छों वाले नहर में फेंक देता था.

पुलिस के मुताबिक आरोपी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा (62 वर्ष) साल 2002 से 2004 के बीच 50 से ज्यादा लोगों की हत्या कर चुका है. इसके ऊपर दर्जनों लोगों के अपहरण और हत्या के मामले दिल्ली, यूपी, राजस्थान और हरियाणा में दर्ज हो चुके थे. जिनमें से कई मामलों में अदालत ने उम्र कैद की सजा भी सुनाई थी. लेकिन जयपुर में जेल से पैरोल पर बाहर आने के बाद वो फरार हो गया था. कई राज्यों की पुलिस इसकी सरगरमी से तलाश कर रही थी.

आरोपी दिल्ली के बापरोला में विधवा महिला से शादी करके और अपनी पहचान बदलकर रह रहा था. क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर राम मनोहर को इस सीरियल किलर के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. आरोपी का दावा है कि वह 125 से अधिक लोगों की किडनी अवैध रूप से ट्रांसप्लांट कराए थे. इतना ही नहीं ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर उनके शव को कासगंज स्थित हजारा नहर में मगरमच्छों के लिए फेंक देता था, जिससे कोई सुबूत न मिले. गाड़ियों को कासगंज में बेच देता था या फिर मेरठ में कटवा देता था.

सीरियल किलर डॉक्टर की गिरफ्तारी के बाद जब उसकी असलियत उसके आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को पता चली, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्होंने दिल्ली पुलिस का शुक्रिया अदा किया कि उनके बीच में रह रहे इंसान की शक्ल में हैवान को वक्त रहते गिरफ्तार कर लिया गया, वरना पता नहीं कब ये सीरियल किलर उनसे उनकी जिंदगी छीन लेता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here