दूसरा कानपुर कांड:-फिर हुआ पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला SHO समेत कई घायल

0
248

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुए एनकाउंटर के बाद भी पुलिस पर हमले कम नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला आजमगढ़ जिले से सामने आया है, जहां पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान एसएचओ, एसआई समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मामले की जानकारी होते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गयी और चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हालात के मद्देनजर इलाके में पुलिस फ़ोर्स के साथ ही पीएसी बल तैनात की गयी है।

आजमगढ़ पुलिस पर हमला :

दरअसल, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रानी सराय थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस पर आज हमला हो गया। यहां चकीदी गांव में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच मामूली बात पर विवाद हो गया था,जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।इस दौरान एक महिला और दो पुरुष घायल हो गए।

मारपीट के मामले में कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर पत्थरबाजी

गाँव में विवाद की जानकारी होने पर पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर 6 लोगों पर शांतिभंग का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की। शनिवार शाम विवाद में गिरफ्तार हुए सभी लोग जमानत के बाद घर पहुंचे तो फिर बवाल शुरू हो गया। डायल 112 को सूचना दी, तो रानी सराय थाने के एसओ पुलिस बल के साथ पहुंचे।

एसएचओ, एसआई समेत दो पुलिसकर्मी घायल

इस दौरान हमलावरों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पुलिस ने किसी तरह हालात पर काबू पाया। तत्काल हमले की सूचना अधिकारयों को दी गयी। जानकारी होते ही मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, थाना निजामाबाद, सिधारी, गंभीरपुर पुलिस फोर्स के साथ पहुँच गए। अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि घटना मे एसएचओ रामायन सिह व एसआई पूर्णमासी को सिर पर चोटे आई हैं।

गाँव में पुलिस फ़ोर्स और पीएसी तैनात

दारोगा की तहरीर पर 14 नामजद और 12 अज्ञातों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई, जिसमें रामबचन, संजय, राजेंद्र, मुकुंद का नाम शामिल हैं। अन्य की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here