जन्म के बाद इंजेक्शन लगाते ही रिएक्शन, जहर से काला पड़ गया बच्चे का हांथ…

0
261

विदिशा : जन्म के बाद एक नवजात बच्चे को इंजेक्शन लगाया तो उसे बुखार आ गया. जब कुछ दिनों बाद परिजनों ने बच्चे को देखा तो उसका हाथ काला पड़ा हुआ था. इस बारे में कहा जा रहा है कि उसे एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिससे हाथ में जहर फैल गया था. यह मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले का है.

विदिशा के जिला हॉस्पिटल में इस बच्चे का जन्म 24 अगस्त को हुआ था. जन्म के बाद इस बच्चे को इलाज के दौरान हाथ में कोई इंजेक्शन लगने के बाद हाथ काला पड़ने लगा. हॉस्पिटल के स्टाफ ने इसको एनआईसीयू में भर्ती कर दिया.

इस बारे में ग्यारसपुर के लोहर्रा गांव में रहने वाले मनोज सेन ने बताया कि उसकी पत्नी मिथलेश ने 24 अगस्त को एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. जन्म के बाद ही कोई इंजेक्शन लगाया तो बुखार आ गया. तब बच्चे को एनआईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया गया

परिजन आनन-फानन में निजी तौर पर भोपाल पहुंचे तो वहां जाकर पता चला कि बच्चा आईसीयू में भर्ती है. परिजनों ने जब बच्चे का दायां हाथ देखा तो वह काला पड़ गया था.

डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि उसके हाथ में गंभीर संक्रमण हुआ है और अब इस हाथ का ऑपरेशन करके काटा जाएगा. बताया जा रहा है कि बच्चे को एक्सपायर्ड इंजेक्शन लगाया गया था जिसके कारण बच्चे के हाथ में जहर फैल गया. हालांकि इस बारे में अधिकृत तौर पर डॉक्टर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here