RAIPUR BREAKING :  रायपुर के गोलबाजार में नशीली टेबलेट नाइट्रो -10 के साथ आरोपी गिरफ्तार

0
459

आरोपी थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत नवापारा स्थित बिजली आॅफिस पास अवैध तरीके से प्रतिबंधित नशीली टेबलेट नाइट्रो-10 की, कर रहा था बिक्री।  नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने की दिशा में एक और कार्यवाही।  आरोपी है एस.पी.एस. कंपनी का सुरक्षा गार्ड।  आरोपी के कब्जे से अलग – अलग 36 स्ट्रीप में रखें कुल 360 नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट नाइट्रो-10 किया गया जप्त।  आरोपी के विरूद्व थाना गोलबाजार में धारा 21बी एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत किया गया है अपराध पंजीबद्व।  नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार रहेगा जारी।

 रायपुर शहर में नाबालिग बच्चों व युवा वर्ग के व्यक्तियों के नशीली दवाईयों का सेवन कर नशे के गिरफ्त में आने की सूचनायें प्राप्त होने की शिकायत को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुए रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कार्य योजना तैयार कर इस पर प्रभावी रूप से अंकुुश लगाने के निर्देश दिये गये है।

जिस पर समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने – अपने थाना क्षेत्र में मुखबीर लगाकर लगातार पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर अवैध नशीली दवाईयों के कारोबार की सूचना एकत्रित की जा रही है। इसी क्रम में सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत नवापारा बिजली आॅफिस के पास एक व्यक्ति प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री कर रहा है।

जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताये स्थान में जाकर व्यक्ति को चिन्हांकित कर उससे बातचीत करने का प्रयास करने पर व्यक्ति भागने लगा जिसे टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम शेख मुख्तियार निवासी राजा तालाब सिविल लाईन रायपुर का होना तथा एस.पी.एस. सुरक्षा कंपनी में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करना बताया गया। टीम द्वारा तलाशी लेने पर उसके पास नाइट्रो-10 नामक प्रतिबंधित नशीली टेबलेट रखा होना पाया गया।

जिस पर टीम द्वारा उक्त प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करने के संबंध में वैध दस्तावेज या अन्य किसी प्रकार की कागजात प्रस्तुत करने कहने पर आरोपी द्वारा लगातार गोल-मोल जवाब देकर टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था तथा प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करने के संबंध में कोई भी वैध दस्तावेज या अन्य किसी प्रकार का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

जिस पर टीम द्वारा आरोपी शेख मुख्तियार को गिरफ्तार कर उसकेे कब्जे से अवैध रूप से रखें 36 स्ट्रीप में कुल 360 नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट नाइट्रो-10 जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना गोलबाजार में धारा 21बी एन.डी.पी.एस. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। नशे का कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
गिरफ्तार आरोपी
शेख मुख्तियार पिता मोह0 ईकबाल उम्र 28 साल निवासी बाबा किराना स्टोर के बाजू में राजा तालाब सिविल लाईन रायपुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here