RAIPUR BREAKING : काली मंदिर के शिव मंदिर प्रांगण से दान पेटी चोरी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार….

0
185

रायपुर। के थाना सिविल लाईन क्षेत्रांतर्गत आकाशवाणी चैक स्थित काली मंदिर के शिव मंदिर प्रांगण में दिये थे चोरी की घटना को अंजाम।
मंदिर प्रांगण में रखें दान पेटी को ले गये थे चोरी कर।
आरोपियों के कब्जे से नगदी 5,000/- रूपये एवं दान पेटी किया गया है जप्त।
घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को भी किया गया है जप्त।
आरोपी बाॅबी सेन पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में थाना आरंग से रह चुका है जेल निरूद्ध।
आरोपियों के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 480/20 धारा 379 भादवि. के तहत किया गया है अपराध पंजीबद्ध।

विवरण – प्रार्थी मुन्ना शुक्ला ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह राधा स्वामी नगर थाना पुरानी बस्ती रायपुर में रहता है तथा आकाशवाणी चैक काली मंदिर में पुजारी है। प्रार्थी दिनांक 25.11.2020 को संध्या आरती के समय मंदिर के समस्त कार्यरत कर्मचारी एवं पुजारी काली मंदिर मंे आरती पूजन कार्य करा रहे थे काली मंदिर आरती पूजन कार्य पश्चात करीबन 09.15 बजे रात प्रार्थी को मंदिर के गार्ड मोनू पाल ने बताया कि शिव मंदिर के प्रांगण में रखा दान पेटी वहां पर नहीं है। जिसका पता तलाश किया पता नहीं चला उक्त दान पेटी को दिनांक 25.11.2020 के रात्रि करीबन 07.30 से 09.15 बजे के मध्य दान पेटी मंे करीबन 7 से 10 हजार रूपये लगभग रहा होगा को कोई अज्ञात व्यक्ति चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 480/20 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना सिविल लाईन की टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी एवं मंदिर में कार्यरत अन्य कर्मचारियों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त हुये जिसके आधार पर टीम द्वारा हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर – 02 विधानसभा रायपुर निवासी बाॅबी सेन को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने साथी सतीश कौशिक के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल सतीश कौशिक को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 5,000/- रूपये, दान पेटी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी
01. बाॅबी सेन पिता स्व0 बाबू लाल सेन उम्र 21 साल निवासी हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर – 02 विधानसभा रायपुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here