महाराष्ट्र के रायगढ़ में गिरी 5 मंजिला इमारत, 17 लोग घायल, 70 के दबे होने की आशंका।

0
157

रायगढ़:  महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक भीषण हादसा हो गया। महाड तहसील के कागलपुरा में सोमवार की शाम एक पांच मंजिला शूटिंग भरभरा कर गिर गई। घटना में अभी भी रेस्क्यू का कम जारी है। बताया जा रहा है कि अब तक 60 लोगों की जान बचाई जा चुकी है। अभी भी 18 से ज्यादा लोगों की मलबे में फंसे होने की आशंका है।

घटना स्थल पर एनडीआरएफ की 4 टीमें लगातार मलबे से लोगों को निकाल रही है। गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए मुंबई भेजा गया है। वहीं 2 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है।

दस साल पुरानी इमारत, 45 फ्लैट

जानकारी के मुताबिक, इमारत दस साल पुरानी थी। जिस वक्त बिल्डिंग गिरी उस वक्त मलबे में करीब 70 लोग फंस गए थे। बताया गया कि इमारत में 45 फ्लैट थे। अबतक लगभग 50 से 60 लोगों को इमारत के मलबे से निकाला गया है और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जो मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है।

यह भी  पढ़ें- कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में फिर टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, आज मिले कुल 1077 मरीज, 9 मरीजों की हुई मौत

 

गृह मंत्री अमित शाह की भी नजर

वहीं, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनडीआरएफ को भवन के ढहने से मलबे में फंसे लोगों के बचाव में सभी सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया था। शाह ने ट्वीट किया, ” रायगढ़, महाराष्ट्र में एक इमारत का ढाहना बहुत दुखद है। सभी की सुरक्षा की कामना करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here