बिरला परिवार के साथ US में नस्लभेद! बेटी बोली- रेस्त्रां से हमें बाहर निकाल फेंका, मां से वेटर ने किया दुर्व्यवहार।

0
126

देश के मशहूर उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला के परिवार के साथ नस्लभेदी व्यवहार होने का मामला सामने आया है। बिरला परिवार के साथ यह घटना अमेरिका के वॉशिंगटन में हुई है। कुमार मंगलम बिरला की बेटी अनन्या बिरला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अनन्या बिरला ने ट्वीट में लिखा कि “इस रेस्टोरेंट ‘स्कोपा इटैलियन रूट्स’ ने मुझे और मेरे परिवार को अपने परिसर से बाहर निकाल दिया। यह बेहद नस्लभेदी है दुखी करने वाला है। आपको अपने ग्राहकों के साथ सही तरीके से व्यवहार करना चाहिए। यह ठीक नहीं है।”

अपने एक दूसरे ट्वीट में अनन्या ने लिखा कि “हमने रेस्टोरेंट में खाने के लिए 3 घंटे तक इंतजार किया।

शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्वरमैन का मेरी मां के साथ व्यवहार बेहद कठोर था, जिसे नस्लभेद कहा जाएगा। यह ठीक नहीं है।” कुमार मंगलम बिरला की पत्नी और अनन्या बिरला की मां नीरजा बिरला ने भी ट्वीट कर इस घटना को बेहद हैरान करने वाला बताया। उन्होंने लिखा कि रेस्टोरेंट को किसी भी ग्राहक को इस तरह से ट्रीट करने का कोई अधिकार नहीं है।

नीरजा बिरला के बेटे और क्रिकेटर आर्यमान बिरला ने भी ट्वीट कर इस अनुभव को बेहद खराब बताया। उन्होंने लिखा कि दुनिया में नस्लभेद अभी भी है और यह एक सच्चाई है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर यूजर्स अनन्या बिरला के इन ट्वीट्स पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई सेलिब्रिटीज ने भी अनन्या बिरला के इन ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता करनवीर वोहरा ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि ‘अनन्या बिरला यह बेहद बुरा है कि आपको और आपके परिवार को इस स्थिति से गुजरना पड़ा। यह रेस्टोरेंट के लिए शर्म की बात है।’ वहीं अभिनेता रणविजय सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। यह ठीक नहीं है।’

बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब पूरी दुनिया में नस्लभेद के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर नामक चर्चित आंदोलन चल रहा है। दुनियाभर में लोग नस्लभेद के खिलाफ ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को अपना समर्थन दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here