उड़ीसा: हाई स्कूल के शिक्षक के घर पर पड़ा छापा, 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां जप्त।।

0
161

गंजम. ओडिशा के गंजाम जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां बरहमपुर सतर्कता विभाग ने वैकुण्ठनगर में रहने वाले एक हाईस्कूल शिक्षक के घर पर जब छापेमारी की तो मौके से बरामद रकम देखकर उसके होश ही उड़ गये. झाड़ाडोंगली यशोदा हाईस्कूल में हिन्दी बिषय पढ़ाने वाले शिक्षक के घर से 4 करोड़ 93 लाख 244 रुपये की स्थायी एवं अस्थायी संपत्तियां सतर्कता विभाग ने जब्त की है.

इस बारें में जब शिक्षक के घर के आसपास रहने वाले लोगों को पता चला तो वे लोग भी दंग रह गये. हाईस्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक के पास इतनी बड़ी रकम कहां से आई और उसने बड़ी सम्पत्ति कैसे खड़ी कर ली. बरहमपुर सतर्कता विभाग अब इन सभी सवालों के जवाब तलाशने में जुटा हुआ है.

पकड़े गये शिक्षक का नाम भुवनानंद साहू है.

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार झाड़ाडोंगली यशोदा हाईस्कूल में शिक्षक भुवनानंद साहू हिन्दी विषय पढ़ाने का काम करते हैं. इस शिक्षक के बारें में बरहमपुर सतर्कता विभाग को लगातार सूचनाएं मिल रही थी. उसके उपर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप भी लगा था.

जिसके बाद से उसके खिलाफ गुपचुप तरीके से जांच चल रही थी. बरहमपुर सतर्कता विभाग की टीम ने जब एक साथ शिक्षक के बैकुण्ठनगर घर, ब्रह्मानगर स्थित घर, कोटलिंगी में मौजूद पैतृक घर, चिकिटी लक्ष्मीपुर स्थित निजी स्कूल, यशोदा हाईस्कूल दफ्तर में एक साथ ताबड़तोड़ छापेमारी की तो जांच में आय से अधिक सम्पत्ति का आरोप सही पाया गया.

एक साथ घर, स्कूल और कई अन्य स्थानों पर मारा गया छापा

बरहमपुर सतर्कता विभाग की टीम को मौके से जांच करने पर शिक्षक साहू एवं उसके परिवार के नाम पर कुल 4 करोड़ 93 लाख 244 रुपये की स्थायी एवं अस्थायी संपत्तियों के बारें में पता चला. जिसे बाद में सतर्कता विभाग ने जब्त कर लिया है. पुलिस शिक्षक से पूछताछ कर रही है. मौके से जिन सम्पतियों के दस्तावेज मिले हैं, उनमें ब्रह्मणगर में मौजूद 5 मंजिला, बैकुण्ठनगर में 3 मंजिला घर, गोपालपुर में फ्लैट, 10 जगह पर जमीन, भुवनेश्वर एवं पुरी में अपार्टमेंट आदि शामिल हैं. जांच में इस बात का भी पता चला है कि उसके द्वारा एक लाख से अधिक रुपये के सोने के आभूषण, बैंक में जमा कराए गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here