मिलिंद सोमन ने पीएम मोदी से पूछा, बुरा भला कहने वालों से कैसे निपटते हैं ।

0
188

नई दिल्ली। फिट इंडिया मूवमेंट की प्रथम वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अभिनेता मिलिंद सोमन से बात की। उन्होंने मिलिंद सोमन के फिटनेस के राज जाने और उनकी मां की पांच मिनट का एक वीडियो भी देखा। उसके बाद कहा- वाकई ये तो 55 साल की हैं?

मिलिंद ने बताया, नहीं, हमारी मां 81 साल की हैं और वे उनके लिए प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने ने कहा कि वे 500 किलोमीटर तक पैदल चल सकते हैं। फिटनेस में उम्र कभी बाधा नहीं बनती। उन्होंने 104 वर्ष की मान कौर का भी जिक्र किया, जिन्होंने 93 की उम्र में दौड़ना शुरू किया।

मिलिंद ने कहा कि कोई भी व्यक्ति व्यायाम करके फिट रह सकता है। इसके लिए उसे जिम जाने की जरूरत भी नहीं है, फिटनेस के लिए वे 8 बाई 10 के कमरे में भी व्यायाम कर सकते हैं। नंगे पैर भी दौड़ सकते हैं।

निंदक नियरे राखिए…
इस मौके पर मिलिंद ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा कि जब हम कुछ भी करते हैं तो लोग बहुत बुरा-भला कहते हैं। ऐसी स्थिति से आप कैसे निपटते हैं। इस पर मोदी ने जवाब दिया- हमारे यहां कहा जाता है कि ‘निदंक नियरे राखिए…’ किसी भी काम को खुद के लिए नहीं कर रहे हैं हम और लोगों के लिए अच्छा करने के लिए करते हैं तो फिर तनाव नहीं आता बल्कि उर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा अच्छी बात है। लोगों को अपनी लकीर बड़ी करने में विश्वास करना चाहिए न कि दूसरों की लकीर को छोटा करने में समय बर्बाद करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here