बड़ा हादसा : शिवमोगा में भयंकर ब्‍लास्‍ट, 8 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या

0
126

शिवमोगा: जिले में देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां ट्रक में भरकर ले जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं आसपास क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। बता दें धमाका इतना भयानक था कि सड़क भी टूट गई। वहीं आसपास के मौजूद घरों और दफ्तारां के शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अभी और मृतक की संख्या बढ़ सकती है। घटना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से करीब 350 किमी की दूरी पर है।

खनन के लिए ले जाए जा रहे थे विस्फोटक

बताया जा रहा है कि ये विस्फोटक खनन के लिए ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआए जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार पैदा हो गई।

एक सख्स ट्विटर में जानकारी दी है की यह शिवमोगा के पास कल्लूगंगुर अब्बलगेरे गांव में एक डायनामाइट ब्लास्ट है। जो पत्थर खदान के लिए ले जाया जा रहा था। इस धमाके के बाद कई मजदूरों के मरने की आशंका है।

धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “भूकंप नहीं आया था। शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।” एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ, जिसके बाद ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई।’’

ट्विटर पर शख्स ने किया सड़क टूटने का दावा

खुद को शिवमोगा का बताने वाले एक शख्स ने फोटो अपलोड करके दावा किया है कि उसके घर के बाद सड़क भी टूट गई है। वहीं एक अन्य ट्वीट में इसी शख्स ने ऑफिस की तरह दिखने वाली जगह के गेट के शीशे टूटने का फोटो भी ट्वीट किया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here