नगरपालिका अफसर के घर लोकायुक्त का छापा , संपत्ति देख फटी रह गई आंखें… करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

0
224

उज्जैन। भ्रष्ट अधिकारियों पर लोकायुक्त का छापामारी कार्रवाई जारी है। उज्जैन स्थित बड़नगर नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ कुलदीप तिनसुक के घर पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त की टीम को उसके घर से सोने-चांदी के गहने और भारी मात्रा में नगद राशि मिली है। प्रभारी सीएमओ के उज्जैन स्थित आवास के कीमत 80 लाख रुपये आंकी गई है। बता दें कि पिछले सप्ताह रीवा में लोकायुक्त की टीम ने शिक्षक के ऊपर बड़ी कार्रवाई की थी, जिसमें करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ था।

 

बड़नगर में पदस्थ है तिनसुक

 

नगर पालिका के प्रभारी सीएमओ कुलदीप तिनसुक के घर पर लोकायुक्त ने छापेमारी की है। कुलदीप जिले के बड़नगर तहसील में नगर पालिका के प्रभारी CMO के पद पदस्थ है। लोकायुक्त ने जिले के बड़नगर, माकड़ोन और उज्जैन शहर में छापेमारी की है। इसकी संपत्ति देख लोकायुक्त की टीम भी हैरान है। इसके साथ ही निवेश के कई दस्तावेज भी मिले हैं।

सोने-चांदी के गहने मिले

 

वहीं, लोकायुक्त टीम की आरंभिक जांच में कृषि भूमि, माकड़ोन में 80 लाख रुपए का बंगला, 2 चार पहिया वाहन, सोने-चांदी के आभूषण और नगदी सहित करीब 3 करोड़ रुपये की संपत्ति सामने आई है। प्रभारी सीएमओ के घर से जो कैश मिले हैं, वह बिल्कुल नए नोट हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उसे किसी ने बैंक से निकाल कर दिए हैं।

15 साल की नौकरी में 30 लाख सैलरी

 

सीएमओ कुलदीप तिनसुक नगर पालिका में 15 साल से नौकरी कर रही है। पूरे नौकरी के दौरान उसे 30 लाख रुपये के करीब सैलरी मिली है। लेकिन उसकी संपत्ति 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की आंकी गई है। यहीं नहीं उसने कई परिचितों के नाम से भी संपत्तियां खरीदी हैं, जिसके कुछ दस्तावेज मिले हैं।

आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

 

लोकायुक्त निरीक्षक ने बसंत श्रीवास्तव बताया कि कुलदीप तिनसुक नगर पालिका अधिकारी है। बड़नगर और उज्जैन में इनकी आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी। जिस पर एक प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। मकड़ोन में इनका एक भव्य मकान है। इनके 3 ठिकानों पर लोकायुक्त की 3 टीमें छापेमारी कर रही है।

लग्जरी कार और गहने देख हैरान

 

वहीं, लोकायुक्त की टीम ने भ्रष्टाचार के आरोपी अफसर की ठाठ देख हैरान थी। इसके पास साढ़े 3 एकड़ कृषि योग्य भूमि भी हैं। वहीं, घर से 2 लग्जरी कार, 2 स्कूटी और 2 बाइक मिले हैं। घर का इंटीरियर भी शानदार तरीके से किया गया है। दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम से जो प्रॉपर्टी है, उसकी भी जांच की जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here