उत्तराखंड में लैंडस्लाइड, बदरीनाथ हाईवे बंद, भारी बारिश का रेड अलर्ट..

बद्रीनाथ हाईवे पर बोल्डर गिरने से रास्ता बंद भारी बारिश से पहाड़ों में भूस्खलन का खतरा

0
281

 

उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही का सिलसिला थम नहीं रहा. मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि देहरादून और टिहरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटे उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश से पहाड़ों में भूस्खलन भी हो सकता है. लिहाजा दरकते पहाड़ यहां बड़ी तबाही ला सकते हैं. मैदानी इलाकों में भी मूसलाधार बारिश से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं.

उत्तराखंड के जोशीमठ से 13 किमी दूर बलदोड़ा में एक कार सवार बाल बाल बच गया.

जैसे ही वो सड़क पर कार निकालने लगा सामने खड़ा पहाड़ भर भराकर टूट गया. पहाड़ का मलबा कार के बिल्कुल पास आकर गिरा. बद्रीनाथ हाईवे पर बोल्डर गिरने से रास्ता बंद है जिसे खोलने के लिए बोल्डर को हटाने का काम जारी है.

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की ऊंची पहाड़ियों में तीन दिन से झमाझम बारिश हो रही है. इसकी वजह से विश्व विख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में पानी भर गया. मूसलाधार बारिश की वजह से जगह जगह झरने फूट रहे हैं . पीडब्ल्यूडी भूस्खलन के बाद सड़क पर गिरे पत्थरों को हटाने का काम कर रही है. यहां के पहाड़ी इलाके में सर्दियों के मौसम की तरह गहरी धुंध छाई हुई है. जिसकी वजह से गाड़ी वालों को दिन में भी हेडलाइट जलानी पड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here