आईपीएल ब्रेकिंग: आईपीएल के दीवानों के लिए खुशखबरी, 19 सितंबर से होगा यूएई में आयोजन, देखें पूरा फॉर्मेट

0
290

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तारीखों का एलान हो गया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि इस टी-20 लीग का आगाज 19 सितंबर को यूएई में होगा, जबकि फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।

आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी, जिसमें टूर्नामेंट के शेड्यूल को अंतिम रूप दिया जा सकता है। पटेल ने कहा कि अगले हफ्ते सरकार की ओर से देश से बाहर आईपीएल के आयोजन के लिए मंजूरी भी मिल सकती है। इससे पहले बीसीसीआई ने बताया कि इस बार लीग 51 दिनों में खत्म होगी।

आईसीसी द्वारा इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के बाद अब आईपीएल के लिए दरवाजे खुल गए।

बीसीसीआई ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है। इस बार का आईपीएल 51 दिनों तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा। जानकारी के मुताबिक सभी फ्रेंचाइजी 20 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होने की तैयारी कर रही हैं।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा, लेकिन बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करने का फैसला किया है, ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े।

ब्रजेश पटेल ने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की बैठक जल्द होने वाली है। आईपीएल 19 सितंबर से आठ नवंबर तक होगा। हमें उम्मीद है कि सरकार से भी जल्द मंजूरी मिल जाएगी। फिलहाल, हम कुछ ही दिन में कोरोना के लिए गाइडलाइंस तैयार कर लेंगे। टूर्नामेंट में दर्शकों को एंट्री मिलेगी या नहीं, यह यूएई सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here