छत्तीसगढ़ के मैनपाट में भयानक विस्फोट, कई लोग गंभीर रूप से घायल, कई वाहन भी क्षतिग्रस्त

0
176

अंबिकापुर के शिमला, मैनपाट में जबरदस्त बारूदी विस्फोटक हुआ है । घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों गम्भीर रूप से घायल हुए हैं । कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए है ।

स्टाफ द्वारा बारूद के नष्टीकरणनके दौरान ब्लास्ट हुआ । इस दौरान एक्सपर्ट समेत कई अधिकारी मौके पर थे | इस दौरान एक के बाद एक कई ब्लास्ट हो रहे थे । एक विस्फोट इतना भयानक हुआ कि धमाके की आवाज दो-तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी ।

इस ब्लास्ट की चपेट में वो लोग आए जो मौके से कुछ दूरी पर थे । विस्फ़ोट के दौरान आसपास की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं । विस्फोट इतना जबरदस्त था कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला । इस घटना को लेकर प्रथम दृष्टया बालकों के अधिकारियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदराना रवैया सामने आई है ।

पता चला है कि बालकों की बाक्साइड खदान के लिए भारी मात्रा में बारूद यहां, कई महीनों से इक्कठा पड़ा हुआ था । खदान बंद होने की वजह से बालकों प्रबंधन ने उसे अन्यत्र परिवहन करने के बजाये नष्ट करने का फैसला लिया था ।

फ़िलहाल घायलों को अंबिकापुर अस्पताल भेजा गया है । स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी है । बालकों के कुछ अफसरों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन अफसरों ने चर्चा करने से मना कर दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here