राजधानी में फर्जी पुलिस बन जबरन वसूली की कोशिश, आधी रात मजदूर के घर पहुंच की मारपीट

0
174

रायपुर,  राजधानी रायपुर में मजदूर पर शराब बेचने का आरोप लगाकर फर्जी पुलिस के माध्यम से जबरन पैसे वसूली का मामला सामने आया है। मामले पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मामला नया रायपुर स्थित राखी थाना क्षेत्र का है। यहां 3 फर्जी पुलिस वालों ने मज़दूर से न केवल मारपीट की, बल्कि उससे पैसा वसूलने की भी कोशिश की। पुलिस ने बताया कि ग्राम कुर्रू निवासी 39 वर्षीय मज़दूर रिखीराम नवरंगे के साथ शुक्रवार की रात घटना हुई। मज़दूर के घर पहुंचे तीन अज्ञात युवकों ने मजदूर पर जबरन शराब बेचने का आरोप लगाते हुए खुद को पुलिस वाला बताकर डराने धमकाने लगे और तुम्हारी शिकायत हुई है, 5000 रुपए दो अन्यथा गाड़ी में बैठकर थाने चलो कहकर उससे जबरदस्ती करने लगे।

मज़दूर ने बाहर सफेद रंग की स्कार्पियो क्रमांक सीजी 08 जेड 6957 भी खड़ी देखी। बदमाशों ने मज़दूर को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाने की कोशिश की, पैसा नहीं देने पर गाड़ी में रखा डंडा निकाल उसकी पिटाई कर दी। आवाज सुनकर रिखीराम की पत्नी गैंदी बाई उठी और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद शक होने पर उसने डायल 112 पर कॉल करके घटना की सूचना दी।

मौके पर पहुँची राखी थाना पुलिस टीम ने तीनों फ़र्ज़ी पुलिसवालों को गिरफ़्तार किया। पूछताछ करने पर तीनों ने अपना नाम सुजीत वर्मा, दीपक पांडेय, राजेंद्र कुमार बताया। पुलिस ने मज़दूर रिखीराम नवरंगे की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 294, 323, 34, 384, 419 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया जिसके बाद तीनों आरोपितों को वहाँ से जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here