मुर्गो को खिलाए जाने वाले पाउडर से तैयार होता था ,नकली दूध, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार।

0
162

समाना (दर्द): थाना सदर पुलिस समाना की तरफ से गांव कुलारों में चल रही नकली दूध बनाने वाली एक फैक्ट्री में छापेमारी की गई। इस दौरान तैयार किया गया 200 लीटर नकली दूध, नकली दूध बनाने वाला 175 किलो सफेद पाउडर और दूसरा सामान समेत फैक्ट्री मालिक चचेरे भाइयों को काबू करने में सफलता हासिल की है।

थाना सदर में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रेंस दौरान डीएसपी जसवंत सिंह मांगट और थाना प्रमुख सब -इंस्पेक्टर अंकुरदीप सिंह ने बताया कि पुलिस चौंकी इंचार्ज सब -इंस्पेक्टर साहब सिंह, रामनगर पुलिस चौंकी इंचार्ज करनैल सिंह की टीमें से तरफ से सांझे ऑपरेशन दौरान गाँव में चल रही नकली दूध बनाने वाली एक फैक्ट्री में छापा मारा गया।

वहां तैयार किया गया 200 लीटर नकली दूध, नकली दूध बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला 7 थैलों में भरा मुर्गों को खिलाने वाले 175 किलो सफ़ेद पाउडर समेत कुछ दूसरा समान निर्यात किया गया। पुलिस आधिकारियों ने बताया कि सूचना दिए जाने पर डीएचओ पटियाला डा. जेतली शैली, ज़िला फूड सेफ्टी अफसर डा. गगनदीप कौर, डा. कंवरदीप समेत सेहत विभाग की टीम ने नकली दूध, पाउडर और दूसरे समान के नमूने लिए, जिनको जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

फैकटरी में मशीन, दूध को मिक्स करने वाली मशीन, प्लास्टिक की बालटियें, स्टील केन, दूध मापने वाले डिब्बे और दूध स्टोर करने वाला 2400 लीटर का एक चिल्लर भी बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों खिलाफ अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर फैक्ट्री को सील कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here