दिल्ली: कुरियर के जरिए ऐसे हो रही थी गांजे की तस्करी, कस्टम ने पकड़ा

0
146

डाल-डाल, मैं पात-पात’ की तर्ज पर तस्कर पुलिस-प्रशासन को चकमा देने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. ड्रग्स की तस्करी पर प्रशासन की सख्ती से बचने के लिए भी अब तस्कर नए-नए तरीकों का उपयोग कर रहे हैं. दिल्ली के कूरियर टर्मिनल पर छापेमारी कर गांजे की तस्करी के प्रयास को कस्टम विभाग की टीम ने विफल कर दिया.

कस्टम ने गांजा जब्त कर लिया है. उसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया गया है. बताया जाता है कि गांजा एक पोर्टेबल एयर टैंक में छुपाकर ले जाया जा रहा था. खुफिया सूचना पर कस्टम विभाग की टीम ने कूरियर टर्मिनल पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पोर्टेबल एयर टैंक में छिपाया गया गांजा बरामद कर लिया गया.

कस्टम विभाग ने यह गांजा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया है. तस्करों के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. एनसीबी मामले की तहकीकात कर रही है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ही कुछ महीने पहले ड्रग्स तस्करों की ओर से उपयोग किए जा रहे तस्करी के नए हथकंडे का खुलासा हुआ था.

ड्रग्स तस्कर मेकअप किट में ड्रग्स छिपाकर कूरियर के जरिए असम और अन्य राज्यों में भेज रहे थे. तब दिल्ली एयरपोर्ट से कूरियर के जरिए अन्य राज्यों में भेजी जा रही ड्रग्स की खेप पकड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here