CRICKET BREAKING : राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में फिर अपना जलवा दिखाएंगे तेंदुलकर

2 से 21 मार्च तक चलने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 में फिर करेंगे वापसी  मुख्यमंत्री बघेल ने कहा - प्रदेश के लिए गर्व की बात

0
161

रायपुर , अगला महीना रायपुर वासियों के लिए बेहद रोमांचक होने वाला है। भारतीय क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज क्रिकेटर अगले महीने 2 से 21 मार्च तक रायपुर में खेले जाने वाले ‘अनएकेडमी सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला (रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज) टी20’ से एक बार फिर मैदान पर वापसी करेंगे।

ज्ञातव्य है कि इसके पहले सत्र को चार मैचों के बाद कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल 11 मार्च को निलंबित कर दिया गया था।
आयोजकों ने आज घोषणा करते हुए बताया कि इस श्रृंखला में शेष सभी मैच रायपुर में 65,000 दर्शकों की क्षमता वाले शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन के साथ क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के कई और पूर्व दिग्गज इस वार्षिक टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में जादू बिखेरेंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसका आयोजन देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘चूंकि देश में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रियता वाला खेल है और यहां क्रिकेटरों को आदर्श नायकों के तौर पर देखा जाता है। ऐसे में इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है।’
मुख्यमंत्री बोले, प्रदेश के लिए गर्व की बात
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ‘सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला टी20’ के दौरान रायपुर में दिग्गजों की मेजबानी करना गर्व और सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, ‘यह एक अद्भुत अवधारणा है कि लोगों को सड़क पर होने वाले खतरे के बारे में जागरूक किया जाए। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि भारतीय सड़कों पर हर चार मिनट में एक व्यक्ति की मृत्यु होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here