Sunday, March 7, 2021
Home कोरोनावायरस Covid-19 CORONA BREAKING: माँ की ममता के आगे हारा कोरोना, मां का दूध...

CORONA BREAKING: माँ की ममता के आगे हारा कोरोना, मां का दूध बना हथियार और एक महीने का कोरोना पॉजिटिव बच्चा माँ के दूध के कारण जीता कोरोना से जंग, हुआ स्वस्थ, पढ़िए पूरी खबर

0
197

छतरपुर/मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दूध पीते एक महीने के बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली है. दिलचस्प बात ये है कि उसे सिर्फ मां का दूध ही पिलाया गया. डॉक्टरों ने मां के दूध को कोरोना के खिलाफ हथियार बना दिया.दरअसल, पर्यटन नगरी खजुराहो के कोविड सेंटर में पिछले दिनों एक माह के बच्चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. कोविड सेंटर प्रभारी डॉक्टर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 20 से 22 जुलाई के मध्य में परिवार एक माह के बच्चे के साथ दिल्ली से खजुराहो आया था।

बच्चे की मां एक महीने पहले दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव होकर स्वस्थ्य हो चुकी थी और खजुराहो में आने के बाद दोबारा परिवार का सैंपल लिया गया था जिसमें बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद बच्चे और उसकी मां को खजुराहो कोविड केयर सेंटर में रखा गया, जिसमें बच्चे की मां की डाइट पर ध्यान दिया गया और बच्चे को सिर्फ मां के दूध का स्तनपान ही कराया गया।

लगातार डॉक्टर्स की निगरानी में बच्चे का ध्यान रखा गया. इसी बीच गुरुवार को बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आ गई. हालांकि बच्चे को कोविड केयर सेंटर खजुराहो से डिस्चार्ज तो किया गया लेकिन बच्चे को अभी भी डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है. कोविड सेंटर, खजुराहो के प्रभारी डॉ. विनीत शर्मा ने बताया कि बच्चा हमारी निगरानी में था और उसकी मां से साथ ही उसे खजुराहो कोविड केयर सेंटर में रखा गया था।

शिशु की मां की डाइट पर विशेष ध्यान दिया गया, बच्चे को सिर्फ मां के दूध का स्तनपान ही कराया गया. अब बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि बच्चे को कोविड केयर सेंटर खजुराहो से डिस्चार्ज तो किया गया लेकिन बच्चे को अभी भी डॉक्टर्स अपनी निगरानी में देखरेख कर रहे हैं. जल्द ही उसे घर भेज दिया जाएगा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here