विवादों में घिरी फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ महिला आयोग की चेयरपर्सन ने की स्क्रीनिंग पर रोक की मांग

0
166

नई दिल्ली/  राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने एक्ट्रेस जान्हवी कपूर की नई फिल्म ‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’ पर आपत्ति जताते हुए फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग की है। ये फिल्म 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी।

रेखा शर्मा ने ट्वीट कर कहा
रेखा शर्मा ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि ‘असली गुंजन सक्सेना को सामने आना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि क्या फिल्म में दिखाया गया लिंग भेदभाव वास्तविक है?

सेना की पृष्ठभूमि से होने के कारण मैं कभी भी रक्षा अधिकारियों का गुंडों की तरह व्यवहार करने की कल्पना भी नहीं कर सकती। अधिकारी हों या न हों, सेना में महिलाओं को हमेशा से सम्मान मिलता है।’

माफी मांगे फिल्म मेकर्स- शर्मा
उन्होंने लिखा है, ‘अगर ये सच है तो फिल्म के मेकर्स को माफी मांगनी चाहिए और इसकी स्क्रीनिंग पर भी रोक लगानी चाहिए। ऐसी कोई भी फिल्म क्यों देखी जाए अगर उसमें भारतीय फोर्स की छवि खराब दिखाई गई है, और तब जब ये सब झूठ है।’

कौन हैं गुंजन सक्सेना
दरअसल, फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ भारत की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में गुंजन की भूमिका जाह्नवी कपूर ने निभाई है। गुंजन के पिता अशोक कुमार सक्सेना की भूमिका पंकज त्रिपाठी ने निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here