छत्तीसगढ़: स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर पूर्व पार्षद और वर्तमान पार्षद आपस में भिड़े, थाने पहुंचा मामला

0
141

RAIPUR: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खम्हारडीह में झंडा फहराने को लेकर वर्तमान और पूर्व पार्षद भिड़ गए। दोनों झंडा फहराने के लिए अपना-अपना दावा करने लगे। दोनों के समर्थकों के बीच तनाव बढ़ गयाऔर मामला थाने तक पहुंचा।

जिसके बाद में दोनों पक्ष शांत हुए। उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्यामचरण शुक्ल के बंगले के सामने 1947 में बना जयस्तंभ है। इसमें पिछले 15 सालों से कांग्रेस पूर्व पार्षद राजेश धोत्रे ध्वजारोहण कर रहे थे। इस बार वर्तमान बीजेपी पार्षद रोहित साहू ने ध्वजारोहण की तैयारी कर रखी थी। इसकी जानकारी होने पर पूर्व पार्षद के समर्थकों ने आपत्ति शुरू कर दी।

इससे दोनों पक्षों के बीच तनातनी हो गई। पूर्व पार्षद धोतरे और बीजेपी पार्षद साहू के बीच जमकर विवाद हो गया। तनाव बढ़ने पर खम्हारडीह पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच बैठक हुई। इसके बाद तय हुआ कि मोहल्ले के वरिष्ठ नागरिक से ध्वजारोहण कराया जाएगा।

इसके बाद जैसे एक वरिष्ठ नागरिक का नाम सामने आया, दोनों जनप्रतिनिधि के बीच फिर विवाद हो गया। मामला नहीं सुलझने पर सिविल लाइन सीएसपी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों के साथ फिर बैठक हुई और देर रात तक दोनों पक्षों में विवाद जारी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here