प्रदेश भर में आज से शुरू हुआ बस सेवा, संचालकों ने सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने का दिया है आश्वासन

0
175

रायपुर। प्रदेशभर के सभी रूट पर आज से बसों का संचालन शुरू किया गया. दरअसल, राज्य में अनलॉक घोषित होने के बाद शासन ने बसों के संचालन के लिए हरी झंडी दी थी. लेकिन बस ऑपरेटर अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े हुए थे.

प्रदेशभर के बस ऑपरेटरों ने एक दिवसीय धरना भी दिया था. संचालकों की मांग पर परिवहन मंत्री ने सितंबर और अक्टूबर माह का टैक्स माफ किया है. किराया वृद्धि को लेकर भी मंत्री ने कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर बढ़ाने का आश्वासन दिया है.

यात्री बताते है की यात्री बताते हैं कि हमें आने जाने में काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन बस चलने से अब खुशी महसूस हो रही है हम केशकाल जाना चाहते हैं. काफी दिन तक परेशान थे और इस इंतजार में थे कि बस कब चलेंगी.

बस कंडक्टर ने कहा की बस कंडक्टर ने बताया कि आज से बस सेवाएं शुरू हुई है. बसों को अच्छे से सेनिटाइज किया गया है. बसों को बार-बार सेनिटाइज किया जाएगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यात्रियों को बिठाया गया है. सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

ड्राइवर ने कहा की ड्राइवर ने कहा कि काफी दिनों के बाद फिर से एक उम्मीद जगी है. लंबे इंतजार के बाद बस सेवाए शुरू की गई. बसों के लिए ये व्यवस्था की गई है कि बार-बार बसों को रोका नहीं जाएगा. यात्री जिस क्षेत्र में जाना चाहेंगे, वहीं बस को रोका जाएगा. इसके साथ ही बस में यात्रियों को बिठाने के लिए दूर-दूर व्यवस्था की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here