बॉलीवुड को एक और झटका, एक्शन निर्देशक परवेज खान का दिल का दौरा पड़ने से इंतकाल

0
221

मुंबई: एक्शन निर्देशक परवेज खान का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से इंतकाल हो गया। वह 55 साल के थे। वह श्रीराम राघवन की “अंधाधुन” और “बदलापुर” जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए ले जाने जाते हैं। उनके साथ लंबे समय तक जुड़े रहे निशांत खान ने पीटीआई-भाषा को बताया कि परवेज को सीने में दर्द की शिकायत के बाद रूबी अस्पताल ले जाया गया था।

  • निशांत ने बताया, ” उन्हें सुबह में दिल का गंभीर दौरा पड़ा था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्हें सेहत संबंधी कोई परेशानी नहीं थी, बस कल रात सीने में दर्द हुआ था।” वह 1986 से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं।फिल्मकार हंसल मेहता ने कहा कि एक्शन निर्देशक अपने काम में माहीर थे।उन्होंने परवेज के साथ 2013 में आई “शाहिद” में काम किया था जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। मेहता ने ट्वीट किया, ” अभी पता चला कि एक्शन निर्देशक परवेज का निधन हो गया। हमने शाहिद में साथ काम किया था, जिसमें उन्होंने एक ही टेक में दंगों का दृश्य फिल्मा दिया था।

    बहुत हुनरमंद, ऊर्जावान और अच्छे इंसान थे। परवेज की आत्मा को शांति मिले। आपकी आवाज़ अब भी मेरे कानों में गूंज रही है। ” परवेज ने अपना करियर एक्शन निदेर्शक अकबर बक्शी के सहायक के तौर पर शुरू किया था और अक्षय कुमार की “खिलाड़ी” (1992), शाहरुख खान की “बाजीगर” (1993) और बॉबी देओल की “सोल्जर” (1998) फिल्मों में बक्शी के सहायक रहे थे।

    राम गोपाल वर्मा की 2004 में आई “अबतक छप्पन” से उन्होंने स्वतंत्र रूप से काम करना शुरू किया और “जॉनी गद्दार” (2007), सैफ अली खान की “एजेंट विनोद” (2012) और वरुण धवन की “बदलापुर” फिल्मों में श्रीराम राघवन के साथ काम किया। परवेज के परिवार में पत्नी, बेटा, बहू और पोती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here