भिलवाड़ा: भूत भगाने के नाम पर भोली भाली औरतों को ऐसे प्रताड़ित करता था ‘ढोंगी बाबा’

0
185

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र की कावाखेड़ा बस्ती में गत दिनों एक नाबालिग किशोरी को भूत भगाने के नाम पर प्रताड़ित करने वाला ढोंगी बाबा आखिरकार ग्यारह दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया.

कोतवाल नेमीचंद चोधरी ने बताया कि पिछले दिनों वायरल वीडियो को लेकर एएसआई रसीद मोहम्मद ने रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसमें बताया गया है कि न्यूज़ पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वह वीडियो कावांखेड़ा कच्ची बस्ती का हो सकता है. इस पर एएसआई ने कच्ची बस्ती जाकर तफ्तीश की. जहां मुखबिर ने बताया कि घटना 20 से 25 दिन पुरानी है. जहाजपुर के चमन चौराहा निवासी मेहबूब कुरैशी उर्फ बाबा कुरैशी आया था.

मेहबूब 2-3 साल से जादू टोने करता है और भूत-प्रेत निकालने के नाम पर ढोंग का खेल करता है और इसके नाम पर वह हजारों रुपये ऐंठता है. भोली-भाली औरतों को इलाज के नाम पर जड़ी-बूटियों के बहाने नशीला पदार्थ पिलाकर उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है. एफआईआर में वायरल वीडियो की घटना 20-25 दिन पुरानी बताई गई, जिसमें मेहबूब कुरैशी हाथ में तलवार लेकर लड़की से कू्ररता पूर्वक गदर्न पर पैर रखकर बाल खींचते हुये धसीटता दिख रहा है, जबकि बाबा को माला पहनाते नजर आर रहे हैं. वह जगदीश उर्फ प्रेम पंवार व उसकी पत्नी सुशीला है.

साथ ही मुश्ताक मंसूरी, इकाबल मंसूरी जो कुराडिय़ा हाल कावांखेड़ा कच्ची बस्ती में रहने वाले हैं. जगदीश ने यह मकान किराये ले रखा है. ये सभी मेहबूब कुरैशी के साथ मिलकर भोले-भाले लोगों को जाल में फंसाकर नाजायज पैसे ऐंठने की गरज से जादू-टोना से भूत प्रेत निकालने का काम करते हैं. रिपोर्ट में बताया गया था कि वीडियो में तांत्रिक, जिस लड़की के साथ कू्ररता पूर्वक गले पर पैर रखकर बाल खींचते और मारपीट कर पानी उड़ेल रहा है, वह लड़की कोटड़ी क्षेत्र के एक गांव की है.

इस लड़की के परिजनों से पिछले कुछ महिनों में 7500 रुपये तांत्रिक विद्या और भूत-प्रेत निकालने के नाम पर मुश्ताक और मेहबूब बाबा ऐंठ चुके हैं. यह घटना जगदीश के किराये के मकान में हुई थी. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 143, 327, 328, 420, 505, 506, 508 व औषधी एवं चमत्कारी अधिनियम 1954 की धारा 7 और धारा 3, 4 राजस्थान डायन प्रताडऩा निवारण एक्ट 2015 में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की. इस मामले में तीन आरोपितों को पहले गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तांत्रिक बाबा मेहबूब भागने में सफल रहा, जिसे पुलिस ने बीती देर रात अजमेर दरगाह बाजार इलाके से धरदबोचा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here