सचिन पायलट पर कार्रवाई के बाद कांग्रेस में घमासान, पार्टी के इस नेता ने दिया इस्तीफा

0
182

सचिन पायलट और उनके समर्थकों पर कांग्रेस के आलाकमान की कार्रवाई के बाद पार्टी में घमासान मच गया है। राज्य के पाली जिला से कांग्रेस प्रमुख चुन्नीलाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पायलट को पद से हटाए जाने को गलत बताते हुए चुन्नीलाल चड़वास ने कहा, सचिन पायलट को लोक तंत्र तरीके से राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए जाने का दुख हुआ।’

इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को एक बार फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों को भी न्योता भेजा गया था। हालांकि, कई अपीलों के बाद भी पायलट और उनके गुट ने मंगलवार की बैठक से दूरी बनाए रखी, जिसके बाद रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार दोपहर पायलट और दो मंत्रियों को उनके पद से हटाए जाने का ऐलान किया।

सचिन पायलट को हटाए जाने को लेकर उनके करीबी मित्र कहे जाने वाले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट सिर्फ मेरे साथी नहीं हैं, बल्कि मेरे दोस्त भी हैं। इस तथ्य को कोई नहीं गलत ठहरा सकता कि सचिन ने पार्टी के लिए जी-तोड़ मेहनत की है। उम्मीद है कि स्थिति थोड़ी बेहतर होगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिनों पहले बीजेपी पर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था। इसी दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने मामले की जांच के लिए सचिन पायलट को पत्र भेजकर बुलाया था। बताया जाता है कि इसके बाद से ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच चला आ रहा विवाद और बढ़ गया था, जिसके बाद वह अपने करीबी विधायकों के साथ राजस्थान से बाहर चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here