अभिनेत्री जया बच्चन जूझ रही हैं इस गंभीर बीमारी से, बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता ने किया खुलासा

0
116

मुंबई। बॉलीवुड ( BollyWood) एक्ट्रेस ( Actress) जया बच्चन (Jaya Bachchan) एक जानीमानी एक्ट्रेस(actress)  रही हैं। 70 के दशक में उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और अवॉर्ड्स (Awards) भी जीते है । जया बच्चन (Jaya Bachchan) अब भी इक्का दुक्का फिल्मों में काम करती रहती हैं। आज भी बॉलीवुड ( BollyWood) की इस गुड्डी की अदायगी के दीवाने हैं लोग मगर कई बार वो अपने गुस्से भरे वीडियोज को लेकर भी चर्चा में बानी रहती है। मीडिया ( Media) पर अक्सर उन्हें नाराज होते देखा गया है।

उनकी तस्वीर अगर कोई फोटोग्राफर खींच ले तो वो फौरन उसकी क्लास लगा देती हैं। जया मीडिया ( Media) से दूर रहना ही पसंद करती हैं। लेकिन अगर गलती से भी कोई उनकी पिक्चर क्लिक कर ले तो समझो उस फोटोग्राफर की शामत आ जाती हैं।

आपको बता दे जया (Jaya Bachchan) का ये गुस्से वाला रुप देखकर हर कोई हैरान है और उनके फैन्स ये जानने को बहुत इच्छुक हैं कि आखिर जया इतना गुस्सा क्यों करती हैं। कहा जाता है कि जया का इतना गुस्सा बेवजह नहीं हैं बल्कि एक बीमारी है। जी हां, ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि जया बच्चन एक भयंकर बीमारी से जूझ रही है। इस बीमारी के चलते उन्हें गुस्सा बेहद जल्दी आता है। इस बीमारी का नाम ‘क्लॉस्ट्रोफोबिया (Claustrophobia)‘ है। ये एक तरह का डर है यानी की एक तरह की एंग्जाइटी डिसऑर्डर (disorder) है.

इस बात का खुलासा करण जौहर के शो में श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन( Abhishek Bachhan)  ने किया। दोनों ने जानकारी देते हुए बताया था कि ‘जया बच्चन (Jaya Bachchan)  को कोक्लॉस्ट्रोफोबिया है। ये एक ऐसी मानसिक स्थिति है जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार गुस्सा भी आता है। उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं कि उन्हें कोई धक्का दे या फिर टच करे।

इसके अलावा कैमरा के फ्लैश से भी उन्हें दिक्कत होती है।’ यही वजह है कि, जया को भी भीड़ वाली जगहों पर काफी गुस्सा आता है। वहीं परिवार के लोग भी उनकी इस बीमारी को समझते हुए उनके गुस्से को अनदेखा करते हैं। परिवार में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) , ऐश्वर्या(Aishwarya Rai), अभिषेक Abhishek Bachhan) सभी उनका ख़ास ख्याल रखते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here