एक सांप का 17 साल के युवक से आखिर क्या है संबंध ? 1 महीने में पीछा कर 8 बार डंसा…

0
233

उत्तरप्रदेश: बस्ती जिले के रामपुर गाँव में एक विचित्र घटना सामने आयी है, एक 17 साल के किशोर को एक ही सांप ने पीछा कर आठ बार डंस लिया है. लेकिन इसे चमत्कार कहें या कुछ और इस जहरीले सांप के आठ बार डंसे जाने के बावजूद किशोर अभी जिन्दा है और अस्पताल में भर्ती है.

रामपुर गाँव के रहने वाले 17 साल के किशोर जिसका नाम यशराज मिश्र है वह कई बार सांप के काटे जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हआ है. सांप ने एक सप्ताह पहले भी उसे डंस लिया था और फिर से उसका इलाज किया गया है. घर के लोग काफी डरे हुए हैं. डॉक्टरी इलाज के अलावा घरवालों ने संपेरों की भी मदद ली.

यशराज के पिता चंद्रमौली मिश्रा ने बतायाा कि”जब मेरे बेटे को तीसरी बार एक ही सांप ने काट लिया, तब मैंने उसे अपने रिश्तेदार रामजी शुक्ला के गांव बहादुरपुर में भेज दिया था.

लेकिन फिर कुछ दिनों बाद, जब वह लौटकर वापस आया तो फिर मेरे बेटे ने अपने घर के पास उसी सांप को देखा जिसने उसे काटा था और सांप ने पीछाकर उसे फिर से काट लिया. यशराज को फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज किया गया.

अंतिम घटना 25 अगस्त को हुई थी, उसके परिवार ने कहा कि वे 17-वर्षीय को इलाज के लिए गाँव के डॉक्टर के पास ले जा रहे हैं और इसके अलावा सांपों के काटे जाने से बचने के लिए निर्धारित वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों का भी उपयोग कर रहे हैं.

पिता ने कहा कि “हम समझ नहीं पा रहे हैं कि यह सांप मेरे बेटे यशराज को ही बार-बार क्यों निशाना बना रहा है. लड़का अब मानसिक रूप से परेशान है और सांप को लेकर लगातार डरा रहता है. हमने कई बार ‘पूजा’ की है और सांप को पकड़ने के लिए संपेरों को भी बुलाया है, लेकिन सब व्यर्थ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here